अरविन्द केजरीवाल सेल्फ-क्वारंटाइन हो गए – COVID-19 Test Live updates

by Akshit Sharma
Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal goes into self-quarantine

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल सेल्फ-क्वारंटाइन में चले गए, मंगलवार को कोविद -19 के लिए परीक्षण किया जाएगा – Arvind Kejriwal goes into self-quarantine

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने गले में खराश और बुखार होने के बाद आत्मग्लानि में चले गए, और मंगलवार को खुद को सीओवीआईडी -19 के लिए परीक्षण करवाएंगे, अधिकारियों ने सोमवार को कहा। 51 वर्षीय मुख्यमंत्री, जो मधुमेह भी हैं, रविवार दोपहर से अस्वस्थ महसूस कर रहे थे।

एक ऑनलाइन मीडिया ब्रीफिंग के दौरान उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, “जैसा कि मुख्यमंत्री अस्वस्थ हैं, वे आत्म-अलगाव में चले गए हैं। उनके गले और खांसी हो गई है। वह कल खुद को सीओवीआईडी -19 के लिए परीक्षण करवाएंगे।”

इससे पहले अधिकारियों ने कहा कि अरविंद केजरीवाल को हल्का बुखार भी है। अधिकारियों ने कहा कि रविवार की सुबह, सीएम ने अपने आधिकारिक निवास पर कैबिनेट बैठक की, जिसमें कई मंत्री शामिल थे, जिसमें सिसोदिया, पर्यावरण मंत्री गोपाल राय, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन शामिल थे।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल स्व-संगरोध ( self Quarantine ) में चले गए

बैठक के दौरान मुख्य सचिव विजय देव भी उपस्थित थे। कैबिनेट की बैठक के बाद केजरीवाल ने अपनी सभी आधिकारिक व्यस्तताओं को रद्द कर दिया। मुख्यमंत्री पिछले दो महीनों से अपने आधिकारिक निवास से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अपनी अधिकांश बैठकें कर रहे हैं, लेकिन कुछ महत्वपूर्ण बैठकों के लिए दिल्ली एलजी के कार्यालय में जा रहे हैं।

2 जून को, केजरीवाल और सिसोदिया ने एलजी कार्यालय में एक बैठक में भाग लिया था, जिसमें अब तक 13 COVID-19 मामले सामने आए हैं। राष्ट्रीय राजधानी में लगभग 29,000 कोरोनोवायरस मामले हैं ।

Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal goes into self-quarantine

Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal goes into self-quarantine

उत्तर प्रदेश और हरियाणा के साथ दिल्ली की सीमाएँ सोमवार से खुलेंगी, लेकिन अस्पताल, केंद्र द्वारा चलाए जाने के अलावा, यहाँ केवल राष्ट्रीय राजधानी के रोगियों का इलाज करेंगे, मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने रविवार को घोषणा की।

इसे भी पढ़े : मनोज तिवारी को बड़ा झटका

 

उन्होंने कहा कि केंद्र के दिशानिर्देशों के अनुसार शहर में मॉल, रेस्तरां और धार्मिक स्थल खुलेंगे, लेकिन होटल और भोज बंद रहेंगे क्योंकि आने वाले समय में दिल्ली सरकार को उन्हें अस्पतालों में बदलने की आवश्यकता हो सकती है।

अरविन्द केजरीवाल ने एक ऑनलाइन प्रेस विज्ञप्ति में कहा, “90 प्रतिशत से अधिक लोग चाहते हैं कि कोरोनोवायरस महामारी के दौरान दिल्ली के अस्पताल राष्ट्रीय राजधानी के रोगियों का इलाज करें। इसलिए, यह निर्णय लिया गया है कि दिल्ली में सरकारी और निजी अस्पताल केवल राष्ट्रीय राजधानी के मरीजों का इलाज करेंगे,” केजरीवाल ने एक ऑनलाइन प्रेस से कहा सम्मेलन।

उन्होंने कहा कि अगर दूसरे शहरों से लोग विशिष्ट सर्जरी के लिए दिल्ली आते हैं, तो उन्हें निजी अस्पतालों में इलाज कराया जाएगा।

“दिल्ली की स्वास्थ्य संबंधी बुनियादी सुविधाओं से निपटने की आवश्यकता है ..

केंद्र सरकार ने 8 जून से लोगों को धार्मिक पूजा के स्थानों के साथ-साथ शॉपिंग मॉल, होटल, रेस्तरां और अन्य आतिथ्य सेवाओं को फिर से खोलने की अनुमति दी है, हालांकि, ये सुविधाएं राज्यों में प्राधिकरणों द्वारा निर्दिष्ट रोकथाम क्षेत्रों के अंदर संचालन को फिर से शुरू करने में सक्षम नहीं होंगी। ।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल स्व-संगरोध ( self quarantine ) में चले गए

नई दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल  ने मंगलवार को लोगों से 17 मई के बाद अंकुश को कम करने के तरीके के बारे में सुझाव मांगे, लेकिन यह स्पष्ट कर दिया कि तालाबंदी को पूरी तरह से बंद नहीं किया जा सकता है, क्योंकि शहर रोजाना अधिक संख्या में कोरोनोवायरस मामलों की रिकॉर्डिंग कर रहा है। 

दिल्ली मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि उनकी सरकार विशेषज्ञों और डॉक्टरों के सुझावों पर चर्चा करने के बाद गुरुवार को दिल्ली के लिए लॉकडाउन रिलैक्सेशन का प्रस्ताव केंद्र को भेजेगी।

लोग अपने सुझाव टोल-फ्री नंबर 1031 पर या व्हाट्सएप नंबर 8800007722 पर कॉल करके या बुधवार शाम 5 बजे तक [email protected] पर ई-मेल भेजकर भेज सकते हैं।

केजरीवाल ने एक ऑनलाइन मीडिया ब्रीफिंग में कहा, “एक तरफ, हमें खुद को कोरोनावायरस से बचाना होगा। लेकिन दूसरी तरफ, हमें अर्थव्यवस्था की सेहत भी बनाए रखनी होगी।”

“मैं दिल्ली के लोगों से सुझाव मांगता हूं। जाहिर है, शहर में कील में स्पाइक दिए जाने से पूरी तरह से तालाबंदी नहीं की जा सकती है।”

चिरंजीवी सरजा – Kannada actor Chiranjeevi Sarja passes away at 39

Related Posts

Leave a Comment